हमारे बारे में (About Us)

Murari Poonia

नमस्कार,

आप सभी का स्वागत है आपके अपने ब्लॉग HindRise में। इस ब्लॉग को बनाने का उद्देश्य सभी लोगों के बीच टेक्नोलॉजी का प्रसार करना है। ताकि सभी लोग टेक्नोलॉजी का ज्ञान प्राप्त कर अपने भविष्य व वर्तमान को भी और बेहतर तरीके से जी सकें।

HindRise ब्लॉग पर आपको बहुत ही आसान और सरल तरीके/भाषा में आपकी टेक्नोलॉजी संबंधित समस्याओं का समाधान/हल प्रदान किया जायेगा। इसके अलावा वेबसाइट पर आप नयी नयी जानकारियां सीख सकते हैं। ये बस हमारी एक छोटी सी कोशिश है जिसे कामयाब करने में आपका योगदान होगा। इसको शुरू हमने किया है और इसको कामयाबी की ऊँचाइयों तक ले जाना आपके हाथ में है।

जिस तरीके से आपको समस्याओं का हल समझाया जायेगा वह ऐसे सरल तरीके में होगा कि उसे आम आदमी भी बहुत ही आसानी से समझ सकेगा। इसकी ख़ास बात तो यह है कि ये सब आपको अपनी मातृभाषा में सिखने व पढने को मिलता है। हमारा लक्ष्य देश की मातृभाषा को बढ़ावा देना भी है। इसलिए तो हमारे ब्लॉग का नाम भी HindRise रखा गया है जिसका मतलब ही है हिन्द यानी हिंदुस्तान/भारत/इंडिया/आर्यावर्त और Rise यानी उदय अर्थात हमारे भारत का उदय करना ही हमारा परम लक्ष्य है।

खुद के बारे में

मैं मुरारी पूनियां राजस्थान के चूरू का रहने वाला एक विद्यार्थी हूँ। मेरे दिमाग में इस ब्लॉग को शुरू करने का विचार अचानक ही उभर आया कि क्यों ना मैं एक ब्लॉग शुरू करूं जो हिंदी हमारी मातृभाषा में हो क्योंकि अंग्रेजी सभी को आये वो जरुरी नहीं है। सोचा कि इस ब्लॉग के जरिये लोगों तक अपना टेक्नोलॉजी ज्ञान पहुंचा पाउँगा और साथ ही साथ थोड़ी विद्यार्थी जीवन के लिए आर्थिक मदद भी हो जाएगी।

पहले मैंने ब्लॉगर पर ब्लॉग बनाया था लेकिन बाद में मेरे ज्येष्ठ भ्राता गोविन्द चौधरी (फाउंडर – FacebookFever) के मार्गदर्शन व सहयोग से मैंने वर्डप्रेस पर जून,2019 को ब्लॉग बनाया और उस पर आर्टिकल लिखना शुरू कर दिया जो कि अब भी बरकरार हैं और अगर आपका सहयोग मिलता रहेगा तो शायद आगे भी बरकरार रहेगा।

मुझे जिस दिन ये लगेगा कि आज मेरा ब्लॉग भारत के काम आ रहा है उस दिन मैं समझ जाऊंगा कि अब मेरा ब्लॉग सफल हो गया है।

हमारे ब्लॉग HindRise पर आने के लिए आपका तहे दिल से कोटि कोटि धन्यवाद ! उम्मीद है कि ये वेबसाइट आपको पसंद आएगा।

अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो हमसे संपर्क करें